भव्य रैली से मजबूत हुआ ‘संकल्प’

0
43
NDA Leaders in Muzaffarpur Vijay Sankalp Rally
NDA Leaders in Muzaffarpur Vijay Sankalp Rally

मंगलवार को मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डा मैदान में एनडीए की विजय संकल्प रैली का भव्य आयोजन हुआ जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत एनडीए के कई बड़े नेता शामिल हुए। तेज धूप में भी भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी निश्चित रूप से एनडीए के हौसले को बढ़ाने वाली थी। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत तमाम नेताओं के संबोधन में इसकी स्पष्ट झलक दिखी भी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि चार चरणों के चुनाव के बाद विपक्षी दल चारों खाने चित्त हो चुके हैं। अब अगले चरणों में यह तय होना है कि विपक्ष की हार कितनी बड़ी होगी और एनडीए की जीत कितनी भव्य। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और राजद नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग जेल में हैं तो कुछ जेल के दरवाजे पर। जो बेल पर हैं और जो बेल के लिए कोर्ट-कचहरी का चक्कर लगा रहे हैं, वे एक मिनट भी केन्द्र में मजबूत सरकार को बर्दाश्त नहीं करेंगे। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में देश में हिंसा फैलाने वाली हर ताकत को उखाड़ फेंकने का संकल्प भी दोहराया और भीड़ से पूछा – आतंकवाद को कौन खत्म कर सकता है? जवाब आया – मोदी। प्रधानमंत्री ने कहा कि चाहे देश के भीतर हो या सीमा के उस पार, आतंकवाद की फैक्ट्री जहां भी होगी, हम घर में घुसकर मारेंगे। किसी हाल में छोड़ेंगे नहीं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने देश का मान बढ़ाया है। आतंकवाद के बाद त्वरित कार्रवाई कर उन्होंने देश में ही नहीं विदेशों में भी भारत के नाम को शीर्ष पर रखा है। राज्य में हुए विकास में केन्द्र के योगदान की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र ने बिहार को सड़क और पुल-पुलिया बनाने के लिए पचास हजार करोड़ रुपए दिए हैं। अगर केन्द्र में फिर से एनडीए सरकार आती है तो बिहार के विकास को और गति मिलगी।

केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने इस मौके पर कहा कि कांग्रेस आतंकवाद के नाम पर मुसलमानों को डरा रही है। धर्म के नाम पर समाज में भ्रम फैलाया जा रहा है। मगर जनता कांग्रेस की चाल समझ चुकी है। कांग्रेस ने किसी भी धर्म और समाज के लिए कभी कुछ नहीं किया। मोदी सरकार ने पांच साल में देश की दिशा बदल दी है।

उधर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यह आरोप हास्यास्पद और गलत है कि लालू यादव को फंसाया गया है। सरकार ने नहीं, न्यायालय ने उन्हें भ्रष्टाचार का दोषी बताया है। एक नहीं कई बार सुप्रीम कोर्ट से भी उनकी बेल अर्जी खारिज हो चुकी है।

इस मौके पर सभी नेताओं ने मुजफ्फरपुर से भाजपा प्रत्याशी अजय निषाद, वैशाली से लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी और सीतामढ़ी से जदयू उम्मीदवार सुनील कुमार पिन्टू को जिताने की अपील की।

बोल डेस्क

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here