इस बार भाजपा को मुस्लिमों का भारी समर्थन!

0
116
Rajnath Singh
Rajnath Singh

भाजपा के वरिष्ठ नेता व केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री राजनाथ सिंह की मानें तो पिछले चुनाव की तुलना में इस बार भाजपा को मुस्लिमों का भारी समर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने डर का माहौल पैदा करने की असफल कोशिश की है, जबकि हम ‘सबका साथ सबका विकास’ के सिद्धांत पर चलते आए हैं।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का नेतृत्व किया है, उससे स्पष्ट है कि भाजपा दो-तिहाई बहुमत से सत्ता में लौटेगी। लोग चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार का बेहतरीन शासन बना रहे।

भारत के गृहमंत्री ने नक्सलवाद के संदर्भ में कहा कि पहले जहां देश के 126 जिलों में नक्सली सक्रिय थे, वहीं अब वे सिमट कर छह से सात जिलों में रह गए हैं। देश में नक्सली हिंसा में भी कमी आई है। आने वाले दिनों में नक्सलवाद का पूरी तरह से सफाया हो जाएगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि गृहमंत्री के तौर पर मैंने बहुत कुछ किया है। साल 1971 के बाद से हम इस समय बेहतर स्थिति में हैं। पूर्वोत्तर में उग्रवाद लगभग खत्म हो गया है।

गौरतलब है कि राजनाथ सिंह समाचार एजेंसी पीटीआई से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने जम्म-कश्मीर की समस्या का दीर्घकालिक समाधान तलाशने की कोशिश की, लेकिन इच्छित परिणाम नहीं मिल पाया। अब समय आ गया है कि अनुच्छेद 370 और 35ए की समीक्षा हो। यह समझा जाए कि इन विशेष प्रावधानों से राज्य को क्या फायदा-नुकसान हुआ।

बोल डेस्क

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here