65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणा

0
162
Vinod Khanna-Sridevi
Vinod Khanna-Sridevi

शुक्रवार को 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा की गई। राष्ट्रीय फिल्मों के निर्णायक मंडल ने अभिनेता विनोद खन्ना को प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और अभिनेत्री श्रीदेवी को फिल्म ‘मॉम’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार देने की घोषणा की। दोनों ही कलाकारों को यह पुरस्कार मरणोपरांत दिया जाएगा। विनोद खन्ना का पिछले साल 27 अप्रैल को 70 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। वहीं इस साल 25 फरवरी को श्रीदेवी (54) के निधन से पूरा देश सकते में आ गया था।

बाकी पुरस्कारों की बात करें तो ‘न्यूटन’ को साल के सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फिल्म के लिए चुना गया है। वहीं इस फिल्म में शानदार अभिनय के लिए बिहार से ताल्लुक रखने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी को स्पेशल अवॉर्ड मिला है। दुनिया भर में धूम मचा देने वाली एस एस राजमौली की फिल्म  ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ का नाम इस सूची में ना हो ऐसा भला कैसे हो सकता है! इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा इस फिल्म को बेस्ट एक्शन डायरेक्शन और बेस्ट स्पेशल इफेक्ट मूवी का खिताब भी मिला है।

अन्य पुरस्कारों में असमी फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’ को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और मलयाली फिल्म ‘भयानकम’ के लिए जयराज को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं बंगाली फिल्म ‘नगर कीर्तन’ में शानदार अभिनय के लिए रिद्धी सेन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार अपने नाम किया है। चलते-चलते बता दें कि निर्णायक मंडल के प्रमुख प्रसिद्ध अभिनेता व निर्देशक शेखर कपूर थे।

बोल डेस्क

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here