भाजपा के ‘शत्रु’ की दिल्ली में दीदी से मुलाकात

0
160
Mamta Banerjee with BJP Leaders
Mamta Banerjee with BJP Leaders

भाजपा के ‘शत्रु’ शत्रुघ्न सिन्हा पार्टी के दो अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं यशवंत सिन्‍हा और अरुण शौरी के साथ दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मिले। बता दें कि इन दिनों ममता नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए दिल्‍ली में हैं। भाजपा के ये तीनों नेता नरेंद्र मोदी सरकार की कई मौकों पर आलोचना कर चुके हैं। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए ममता से उनकी इस मुलाकात को महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है।

गौरतलब है कि शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने 2019 में अपने लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बड़ी बेबाकी से बयान दिया है। कुछ इस तरह कि उसके कई मतलब निकल रहे हैं। उन्होंने बड़े स्पष्ट शब्दों में कहा कि लोकेशन वही होगा, सिचुएशन कुछ भी हो। उन्‍होंने कहा कि 2014 में भी मुझे टिकट न मिलने की बात कही जा रही थी, लेकिन मुझे मिला था। इस बार भी कुछ ऐसा ही कहा जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी जीत का मार्जिन बहुत ज्‍यादा था तो ऐसे में मुझे टिकट क्‍यों नहीं देंगे? अपने चुनाव-क्षेत्र – पटना साहिब – की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वहाँ की जनता उन पर बहुत भरोसा करती है।

ममता बनर्जी से अपनी मुलाकात पर टिप्पणी करते हुए शत्रुघ्न ने कहा कि ‘वह (ममता बनर्जी) मेरा बहुत सम्‍मान करती हैं। राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर ममता दीदी के नाम से जानी जाती हैं तो ऐसे में दीदी से मिलने में क्‍या हर्ज है?’ यहां बता दें कि बुधवार को ही ममता बनर्जी ने 10 जनपथ जाकर यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी से भी मुलाकात की।

बहरहाल, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से रांची जाकर मिलने के बाद ममता बनर्जी से दिल्ली में शत्रु की इस मुलाकात को हल्के में कतई नहीं दिया जा सकता। इसमें स्पष्ट तौर पर भविष्य की राजनीति का संकेत छिपा हुआ है।

बोल डेस्क

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here