पूर्णिया की बेटी ने बढ़ाया ‘मिस इंडिया’ की ओर कदम

0
274
Bhawana Jain
Bhawana Jain

किसी में दृढ़ इच्छाशक्ति हो और उस इच्छाशक्ति को सही समय पर सही दिशा में लगाया जाए तो सफलता जरूर मिलती है। बिहार के पूर्णिया की बेटी भावना जैन ने अपनी सफलता से इसी बात का उदाहरण पेश किया है। जी हाँ, पूर्णिया के व्यवसायी मनोज व मनीषा नाहर की बेटी भावना ने 22 मार्च 2018 को कोलकाता में आयोजित ‘फेमिना मिस इंडिया बिहार’ प्रतियोगिता जीत कर फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई कर लिया। अब मिस इंडिया के लिए उनका ऑडिशन दी महीने बाद मुम्बई में शुरू होगा।

गौरतलब है कि कोलकाता में आयोजित इस प्रतियोगिता में भावना बिहार से अकेली प्रतिभागी नहीं थीं। बीते 24 फरवरी को पटना के पी एंड एम मॉल में एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 प्रतियोगिता में राज्य की 80 प्रतिभागियों में भावना जैन, सिमरन सिंह तथा अंशिका सिंह का चयन हुआ था। फिर इन सबने 22 मार्च को कोलकाता में आयोजित जोनल क्राउनिंग प्रतियोगिता में शिरकत की, जहां विजेता बनने के लिए भावना ने 27 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ा, फिर यह मुकाम हासिल किया।

व्यवसायिक परिवेश में जन्मी नोरतनमल नाहर की पौत्री भावना अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने परिवार वालों को देती हैं। उन्‍होंने कहा कि कठिन परिस्थितियों में भी मनोबल बनाए रखने में परिवार ने सहायता की। अपनी इच्छाशक्ति भी साथ रही। इस कारण सफलता मिली।

बता दें कि भावना की शुरुआती पढ़ाई पूर्णिया में ही हुई। इसके बाद आगे की पढ़ाई करने वो कोलकाता चली गईं। संयोग देखिए कि उसी कोलकाता में उसकी सफलता की ये गौरवशाली कहानी लिखी जानी थी। ‘बोल बिहार’ की ओर से ‘मैला आंचल’ की मिट्टी से आने वाली भावना जैन को ढेरों बधाई! हम उम्मीद करते हैं कि आने वाले समय में मिस इंडिया बन वे हमें और भी गौरवान्वित करेंगी।

बोल डेस्क

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here