पूरे देश का मुद्दा बनेगा सामाजिक सुधार

0
104
Nitish Kumar-Bashistha Narain Singh-RCP Singh
Nitish Kumar-Bashistha Narain Singh-RCP Singh

दहेज व बालविवाह के विरोध में बनने वाली मानव-श्रृंखला को लेकर जेडीयू की तैयारी और कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर है। मानव-श्रृंखला की सफलता को लेकर राज्य के सभी 51 सांगठनिक जिलों में जिला अध्यक्ष व जिला प्रभारी और सभी प्रखंडों में प्रखंड अध्यक्ष व प्रखंड प्रभारी बैठक कर चुके हैं।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य श्री बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा है कि शराबबंदी के समर्थन में बुलाई गई मानव-श्रृंखला में पिछली बार 4 करोड़ से ज्यादा लोग जुटे थे, इस बार की मानव-श्रृंखला नया कीर्तिमान रचेगी और सामाजिक सुधार पूरे देश का मुद्दा बनेगा।

जेडीयू संसदीय दल के नेता व राष्ट्रीय महासचिव श्री आरसीपी सिंह ने कहा कि 21 जनवरी को पूरा बिहार दहेजप्रथा और बालविवाह जैसी कुरीतियों के विरुद्ध शंखनाद करेगा। आधी आबादी की इसमें बढ़-चढ़कर भागीदारी हो, इसके लिए पार्टी ने ‘समाजसुधार वाहिनी’ का गठन किया है।

जेडीयू मीडिया प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने बताया कि जिलों एवं प्रखंडों से प्राप्त सूचना के अनुसार पार्टी के 40 लाख से ज्यादा सदस्य एवं माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार द्वारा शुरू किए गए समाज सुधार अभियान में आस्था रखने वाले तमाम लोग 21 जनवरी को सपरिवार मानव-श्रृंखला में भाग लेंगे। इसके लिए पार्टी लगातार जागरुकता अभियान में जुटी है और हर जरूरी तैयारी की जा चुकी है। सभी जगहों पर इसका पूर्वाभ्यास भी किया जा चुका है। प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थान पर मध्याह्न 12 बजे सभी बिहारवासी एक नया इतिहास रचने को एकत्र होंगे, इसका हमें पूर्ण विश्वास है।

बोल डेस्क

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here