लालू बोले, तेजस्वी आरजेडी के सीएम उम्मीदवार

0
198
Lalu Prasad Yadav-Tejaswi Yadav
Lalu Prasad Yadav-Tejaswi Yadav

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने 2020 में पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम पर लगाए जा रहे तमाम कयासों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने अभी ही घोषणा कर दी कि 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनके छोटे बेटे और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही पार्टी की तरफ से सीएम पद के उम्मीदवार होंगे।

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में लालू ने कहा, ‘2020 के विधानसभा चुनाव में पार्टी तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। तेजस्वी पार्टी के सीएम उम्मीदवार होंगे।’ इस दौरान लालू प्रसाद यादव ने तेजस्वी यादव के काम की जमकर सराहना की।

गौरतलब है कि लालू का यह बयान तब सामने आया है जब पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी और पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने हाल ही में कहा था कि अगले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तरफ से अभी कोई भी सीएम उम्मीदवार तय नहीं है।

दरअसल बीते बुधवार आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने सीएम उम्मीदवार के तौर पर तेजस्वी के नाम का प्रस्ताव रखा था, जिस पर सिद्दीकी और रघुवंश ने स्पष्ट कुछ बोलने से बचते हुए इस प्रस्ताव पर लगभग ‘असहमति’ जताई थी। गौरतलब है कि तेजस्वी फिलहाल बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं।

बहरहाल, देखा जाय तो लालू द्वारा पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए तेजस्वी की उम्मीदवारी की घोषणा में कुछ भी अप्रत्याशित नहीं है। हां, टाइमिंग जरूर चौंकाने वाली है।

 बोल डेस्क

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here