एक बधाई ऐसी भी

0
35
Tejaswi Yadav-Amit Shah
Tejaswi Yadav-Amit Shah

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर भारतीय जनता पार्टी प्राय: रोज हमले करती है। सुशील कुमार मोदी समेत बिहार भाजपा के अन्य नेता ही नहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी ऐसा कोई मौका नहीं चूकते। दूसरी तरफ लालू और उनके बेटे भी जवाब देने में कोई कसर नहीं रखते। आज आरजेडी के ‘युवराज’ को भाजपा पर तंज कसने का जबरदस्त मौका मिला और उन्होंने इसे बेहद खास तरीके से भुनाया।

जी हां, मौका था भाजपा के ‘करिश्माई’ अध्यक्ष अमित शाह के जन्मदिन का। रविवार को वे 53 साल के हो गए। देश भर से बधाईयों का तांता लगा था। ऐसे में भला तेजस्वी क्यों पीछे रहते? उन्होंने भी शाह को बधाई दी पर कुछ इस अंदाज में कि वो देखते ही देखते वायरल हो गई।

दरअसल यह बधाई कम, तंज ज्यादा था। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए बधाई दी और लिखा, “अमित शाह जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें अच्छी सेहत, सफलता दे और उनकी दौलत 256000000 (16000×16000) गुना बढ़ जाए।“ तेजस्वी के इस ट्वीट पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आईं। पर इससे पहले लोगों की बधाईयों का शुक्रिया अदा कर रहे शाह खामोश रहे। उन्होंने शायद ही अपने जन्मदिन पर ऐसी बधाई का अनुमान किया होगा!

गौरतलब है कि कुछ वक्त पहले अमित शाह पर आय से अधिक संपत्ति के आरोप लगे थे और अब उनके बेटे जय शाह पर भी ऐसे ही आरोप लगे हैं। मीडिया में आई ख़बरों के मुताबिक ‘मोदी-राज’ में भाजपा अध्यक्ष के बेटे की कमाई 50 हजार से 80 करोड़ जा पहुंची। जी हां, इन ख़बरों पर यकीन करें तो पिछले एक साल में जय शाह की कंपनी का टर्नओवर 16 हजार गुना बढ़ा। तेजस्वी ने अपने ट्वीट में इसी 16000 को निशाना बनाते हुए उसके 16000 गुना बढ़ने की बात कही।

‘बोल बिहार’ के लिए डॉ. ए. दीप

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here