गुरदासपुर के बहाने

0
86
Shatrughan Sinha
Shatrughan Sinha

पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिली भारी जीत और बीजेपी की किरकिरी पर पार्टी के नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। शत्रु ने ट्वीट कर कांग्रेस को बधाई देते हुए लिखा, ‘जैसी उम्मीद थी, गुरदासरपुर उपचुनाव में करीब दो लाख वोटों के अंतर से अपमानजनक हार मिली।’

उन्होंने आगे लिखा कि इस हार की उम्मीद पहले से ही थी क्योंकि ‘प्रसिद्ध, लोकप्रिय और महान स्वर्गीय विनोद खन्ना के किसी नजदीकी शख्स को टिकट नहीं दिया गया था।‘ बता दें कि गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने बीजेपी प्रत्याशी स्वर्ण सिंह सलारिया को करीब 2 लाख वोटों के बड़े अंतर से हराया है।

शत्रु ने अपने ट्वीट में नवजोत सिंह सिद्धू की भी चर्चा की और लिखा गुरदासपुर में कांग्रेस की जीत में उनका साफ असर दिखा। बकौल शत्रु यहां सिद्धू ने सच्ची खेल भावना का परिचय दिया। आगे उन्होंने अपनी पार्टी को नसीहत दी और कहा, ‘हमें वाकई आइना में देखने की जरूरत है। दीवारों पर लिखी बातें देखिए और लोगों के मूड का अनुमान लगाइए।‘

बहरहाल, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले मिली इस जीत से कांग्रेस बेहद उत्साहित है। माना जा रहा है कि पार्टी इस नतीजे को केंद्र सरकार के फैसलों खासकर जीएसटी के खिलाफ जनता की प्रतिक्रिया बताते हुए सरकार के खिलाफ हमले को तेज करेगी। यह सीट फिल्म अभिनेता व भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद खन्ना के निधन के कारण खाली हुई थी।

बात जहां तक शत्रुघ्न सिन्हा की है, वो इससे पहले भी अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। पिछले दिनों पटना यूनिवर्सिटी के 100 साल पूरे होने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया लेकिन खुद कार्यक्रम में आमंत्रित न किए जाने से नाराज दिखाई दिए। शत्रुघ्न ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा के जीएसटी और अर्थव्यवस्था वाले बयान का समर्थन किया था। इस वजह से पार्टी के कुछ नेता उनसे नाराज चल रहे हैं। इससे पहले भी वह अपने बयानों से पार्टी को असहज करते रहे हैं।

बोल डेस्क

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here