शाहरुख भारत के तो डिडी दुनिया के सबसे अमीर सेलिब्रिटी

0
16
Shahrukh Khan-Sean 'Diddy' Combs
Shahrukh Khan-Sean 'Diddy' Combs

विश्वप्रसिद्ध पत्रिका फोर्ब्स के मुताबिक शाहरुख खान पिछले साल भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी हैं। दुनिया भर के सौ सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज की इस लिस्ट में भारत से शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार शामिल हैं, जबकि इस लिस्ट में सिर्फ 5 प्रतिशत सितारे ही एशिया से हैं।

साल 2016 में शाहरुख की कुल कमाई 38 मिलियन डॉलर यानि 244 करोड़ रुपए रही और वो इस सूची में 65वें नंबर पर रहे। जबकि सलमान खान 37 मिलियन डॉलर यानि 238 करोड़ रुपए के साथ 71वें और अक्षय कुमार 35.5 मिलियन डॉलर यानि 228 करोड़ रुपए के साथ 80वें नंबर पर रहे। पिछले साल टॉप 100 में अमिताभ बच्चन भी शामिल थे लेकिन इस बार वो सूची में जगह नहीं बना सके।

दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की बात करें तो वो अमेरिका के मशहूर रैपर और संगीतकार सीन ‘डिडी’ कॉम्ब हैं। ग्रैमी अवार्ड विजेता कॉम्ब पिछले साल इस सूची में 22वें नंबर पर थे, लेकिन इस साल उन्होंने 130 मिलियन डॉलर यानि 836 करोड़ की कमाई के साथ सबको पीछे छोड़ते हुए पहले पायदान पर कदम रखा है।

टॉप टेन सेलिब्रिटीज में शॉन के बाद क्रमश: पॉप स्टार बेयॉन्से, लेखिका जेके रॉलिंग, कनाडा के हिप हॉप स्टार ड्रेक, फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, कनाडा के एक और गायक द वीकेंड, अमेरिकी रेडियो और टीवी की जानी-मानी शख्सियत हावर्ड स्टर्न, ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले, लेखक जेम्स पीटरसन और अमेरिका के प्रसिद्ध बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रॉन जेम्स का स्थान आता है।

चलते-चलते बता दें कि फोर्ब्स की इस बेहद खास सूची में कुल 16 प्रतिशत महिलाएं शामिल हैं, जिनमें एक अमेरिका की 19 वर्षीया टीवी स्टार और मॉडल केइली जेनर भी हैं। केइली को इस सूची में 59वां स्थान मिला है और वो इस सूची में शामिल होने वाली सबसे कम उम्र की सेलिब्रिटी हैं।

बोल बिहार के लिए रूपम भारती

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here