हजार करोड़… और गिनती जारी है

0
38
Film Bahubali-2
Film Bahubali-2

निर्विवाद रूप से देश की सबसे बड़ी फिल्म ‘बाहुबली-2’ ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। पहले ही कई इतिहास रच चुकी इस फिल्म ने कमाई का भी इतिहास रच दिया और बड़ी बात यह कि गिनती अब भी जारी है। एस.एस. राजामौली के निर्देशन में बनी इस फिल्म का डंका दुनियाभर में डंका बज रहा है। बता दें कि इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1,000 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इस क्लब में शामिल होने वाली यह एकमात्र भारतीय फिल्म है। इस मेगा मूवी ने भारत में अब तक 800 करोड़ और विदेश से 200 करोड़ रुपये की कमाई की है। ट्रेड ट्रैकर रमेशा बाला ने अपने ट्वीट में इसकी पुष्टि की है।

फिल्म निर्माता करन जौहर ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि यह माइलस्टोन मूवी भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म बनी है। इस मेगा मूवी को जिस तरह से दुनियाभर में रेस्पॉन्स मिल रहा है, उसे देखते हुए अगर यह कहा जाए कि यह 1500 करोड़ रुपये की कमाई करेगी, तो अतिशयोक्ति नहीं होगी।

इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के ‘बाहुबली’ प्रभास ने अपने फेसबुक पेज पर दर्शकों और फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा कि दुनियाभर से फिल्म को मिल रहे प्यार को देखकर वह अभिभूत हैं। फिल्म की ‘लंबी यात्रा’ के लिए उन्होंने सबका आभार जताया। प्रभास ने फिल्म के निर्देशक एस.एस. राजामौली का भी शुक्रिया अदा किया और लिखा कि उन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया और मुझे बाहुबली जैसा लाइफटाइम कैरेक्टर दिया।

गौरतलब है कि आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ और ‘दंगल’ को पछाड़ चुकी ‘बाहुबली-2’ अब हॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों से होड़ लेने की स्थिति में आ चुकी है। ‘पीके’ ने दुनियाभर में 768 करोड़ और ‘दंगल’ ने 718 करोड़ रुपये तक की कमाई की थी।

बोल डेस्क

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here