‘करोड़ों’ की केजरी-कथा कितनी सच?

0
149
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

अभी-अभी पंजाब और गोवा में मुंह की खाने और एमसीडी चुनाव में अपनी प्रतिष्ठा गंवाने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की कठिनाईयां कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं। केजरीवाल इन पराजयों की पीड़ा से उबरे भी नहीं थे कि दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य कपिल मिश्रा ने उन पर भ्रष्टाचार का सनसनीखेज आरोप लगा दिया। जी हां, राजघाट पर कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि उनकी आंखों के सामने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल को दो करोड़ रुपये दिए हैं। उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन ने जमीन सौदे के लिए 50 करोड़ रुपये की डील कराई, जिसमें से ये रकम केजरीवाल को उनके घर पर दिए गए। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मिश्रा के आरोप को बेबुनियाद बताया है। बता दें कि मिश्रा पार्टी के वरिष्ठ सदस्य कुमार विश्वास के करीबी रहे हैं।

बहरहाल, कपिल मिश्रा का आरोप है कि केजरीवाल की जानकारी में सारे घोटाले हुए हैं। मिश्रा ने कहा कि सत्येंद्र जैन ने मुझे खुद बताया कि उन्होंने केजरीवाल जी के किसी रिश्तेदार को जमीन दिलवाने के लिए 50 करोड़ की डील कराई। उन्होंने सत्येंद्र जैन के स्वास्थ्य मंत्रालय को करप्शन का अड्डा बताते हुए कहा कि “मैने उपराज्यपाल अनिल बैजल को इस बारे में सूचित कर दिया है और मैं सभी जांच एजेंसियों को भी इस बारे में सूचित करूंगा।” कपिल के खुलासे के बाद दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल का इस्तीफा मांगा है।

गौरतलब है कि शनिवार को कपिल मिश्रा को मंत्री पद से हटा दिया गया था। इसके बाद से उन्होंने ट्विटर पर पार्टी नेताओं को घेरना शुरू किया और रविवार सुबह उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की। मिश्रा ने दावा किया कि वह कथित घोटाले में ‘आप’ के कुछ नेताओं की संलिप्तताओं का पर्दाफाश करने की तैयारी में थे। उनका यह भी कहना है कि शनिवार दिन में उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और कथित घोटाले के संबंध में उन्हें दस्तावेज सौंपे थे।

उधर इस मसले पर केजरीवाल के घर पर संजय सिंह, मनीष सिसोदिया और कुमार विश्वास की बैठक हुई। बैठक के बाद मीडिया के सामने मनीष सिसोदिया ने कहा कि मिश्रा के आरोप बेबुनियाद हैं। इस पर कोई जवाब नहीं दिया जा सकता।

‘बोल बिहार’ के लिए डॉ. ए. दीप

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here