नीतीश के पास लालू के बेटों से कम संपत्ति

0
154
nitish-tejaswi-tej-pratap-and-others
nitish-tejaswi-tej-pratap-and-others

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास लालू के दोनों बेटे और यहाँ तक कि अपने बेटे से भी कम संपत्ति है। जी हाँ, नए साल के पहले दिन रविवार को नीतीश समेत उनके मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों ने अपनी चल-अचल संपत्ति घोषित की। इसमें यह खुलासा हुआ कि लालू के बेटों और नीतीश के अपने बेटे की संपत्ति उनसे कहीं ज्यादा है।

घोषित की गई संपत्ति के अनुसार नीतीश के पास कुल 56 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। इसमें दिल्ली में 1,000 वर्गफुट में बना एक फ्लैट भी है, जिसकी वर्तमान कीमत 40 लाख रुपये है। इसके अतिरिक्त वे 10 गायों और 5 बछड़ों के भी मालिक हैं। वहीं दूसरी तरफ उनके एकमात्र बेटे निशांत के पास एक करोड़ 11 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। घोषणा के मुताबिक नीतीश के नाम पर कहीं खेतिहर जमीन नहीं है और न ही पटना में उनके नाम पर कोई आवासीय भूखंड है। हाँ, उनके पास दो कार जरूर हैं और तीन बैंक अकाउंट में लगभग 78 हजार रुपये भी।

उधर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की संपत्ति अपने बड़े भाई तेज प्रताप से कम है। हालांकि तेजस्वी के पास करीब डेढ़ करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है। वहीं तेजप्रताप के पास उनसे दोगुना करीब 3 करोड़ की संपत्ति है। तेजप्रताप गाड़ियों के भी शौकीन हैं और उनके पास एक BMW कार और 15 लाख रुपये कीमत वाली एक मोटरसाइकिल है, जबकि तेजस्वी के पास कोई वाहन नहीं है।

गौरतलब है कि पिछले कई वर्षों से साल की शुरुआत में बिहार के मुख्यमंत्री और उनके सभी मंत्री अपनी संपत्ति की घोषणा करते आ रहे हैं। इसकी शुरुआत 2010 में हुई थी, जब नीतीश दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे। सभी मंत्रियों की संपत्ति का ब्योरा राज्य सरकार की वेबसाइट पर भी अपलोड किया गया है।

बोल डेस्क

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here