लालू ने कहा, अपना मनपसंद चौराहा चुन लें मोदी

0
87
lalu-prasad-yadav
lalu-prasad-yadav

नोटबंदी को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला बोला। सोमवार को उन्होंने प्रधानमंत्री से सीधा सवाल किया कि उन्हें किस चौराहे पर सजा दी जाए? वे अपना मनपसंद चौराहा चुन लें, जहाँ जनता उन्हें सजा देगी। दरअसल, नोटबंदी के बाद 13 नवंबर को गोवा में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि 50 दिनों में स्थिति नहीं सुधरी तो उन्हें चौराहे पर जो सजा दी जाएगी, वह उसे स्वीकार करेंगे। बता दें कि नोटबंदी के विरोध मे आरजेडी ने 28 दिसंबर को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में महाधरना देने की घोषणा भी की है।

सोमवार को लालू राजधानी पटना के सर्कुलर रोड स्थित अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद आजतक हालात नहीं सुधरे हैं। काम छिन जाने के कारण लाखों मजदूर शहर छोड़कर गांव लौटने को विवश हो रहे हैं। हजारों कंपनियां वेतन देने में असमर्थ हैं क्योंकि उनके पास पर्याप्त नकद नहीं है। उन्होंने नोटबंदी पर अंतर्राष्ट्रीय पत्रिका फोर्ब्स के उस आकलन का हवाला भी दिया जिसमें कहा गया है कि भारत सरकार ने एक अप्रत्याशित कदम उठाया जिससे न सिर्फ अर्थव्यवस्था की क्षति हुई, बल्कि हाशिये पर खड़े करोड़ों गरीब लोगों को संकट में डाला गया।

इस दौरान लालू ने शिवसेना के उस बयान का भी समर्थन किया जिसमें उसने भाजपा को नसीहत देते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर वह मदमस्त हाथी नहीं बने। उत्तर प्रदेश का इतिहास रहा है कि जब-जब सत्ताधारी मस्ती में आए हैं, जनता ने तब-तब उन्हें सत्ता से उतार फेंका है। लालू ने कहा कि शिवसेना ठीक कह रही है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में सपा फिर विजयी होगी और भाजपा प्रदेश में कहीं नहीं दिखेगी।

बोल बिहार के लिए डॉ. ए. दीप

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here