नोटबंदी की तरह गौहत्या भी बंद करें मोदी – तेज प्रताप

0
37
tej-pratap-yadav
tej-pratap-yadav

बिहार विधानसभा चुनाव के समय खासी चर्चा में रहा ‘बीफ’ के मुद्दे का ‘जिन्न’ एक बार फिर बोतल से निकलने वाला है, लेकिन कुछ अलग तरीके से। लालू के बड़े पुत्र और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गौहत्या पर भी उसी तरह कारगर रोक लगाएं जिस प्रकार उन्होंने पुराने नोटों पर लगाई है। बकौल तेज प्रताप बिहार में सरकार जल्द ही गौहत्या पर प्रतिबंध को प्रभावी तरीके से लागू करेगी।

बिहार की महागठबंधन सरकार में स्वास्थ्य, वन एवं पर्यावरण और लघु जल संसाधन जैसे विभागों को संभाल रहे तेज प्रताप ने कहा कि गौहत्या पर प्रतिबंध के बावजूद इसे रोका नहीं जा सका है। यही कारण है कि देश से गौमांस के निर्यात में कमी होने की जगह बढ़ोतरी ही हुई है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार शराबबंदी के बाद गौहत्या पर भी प्रभावी रोक लगाने का काम करेगी।

गौरतलब है कि तेज प्रताप तीन दिन की धार्मिक यात्रा पर वृन्दावन गए थे। बीते शुक्रवार को वहाँ उन्होंने स्वामी हरिदास की तपस्थली निधिवन के दर्शन किए और इस्कॉन द्वारा संचालित गौशाला में गौपूजन किया। बता दें कि उनका गैरराजनीतिक संगठन ‘वृन्दावनी फाउंडेशन’ ब्रज में कई जनहितैषी कार्यक्रमों का संचालन करता है। अपनी यात्रा के क्रम में उन्होंने गोवर्द्धन और उसके आसपास सक्रिय खनन गतिविधियों की चर्चा भी की और अपने संगठन की ओर से इसके लिए उत्तरदायी कथित खनन माफिया के खिलाफ अभियान चलाए जाने की बात कही।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका दल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा नोटबंदी का समर्थन किए जाने के बाद भी इस मुद्दे का विरोध इसलिए कर रहा है क्योंकि इसने करोड़ों गरीब मज़दूरों और रोजाना की रोटी कमाने वालों को संकट में डाल दिया है।

 ‘बोल बिहार के लिए डॉ. ए. दीप 

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here