सरकार ने मानी ऐश्वर्या-धनुष की सलाह

0
339
aishwarya-dhanush
aishwarya-dhanush

धूम, कृष, सिंघम, बाहुबली, सुल्तान जैसी फिल्मों की सफलता के यूं तो कई कारण हैं पर आपके जेहन में जो कारण सबसे पहले आता होगा वो है इन फिल्मों का लाजवाब एक्शन और स्टंट। भारत समेत दुनिया भर में ऐसी कई फिल्में हैं जो अपने एक्शन और स्टंट के दम पर अपना अलग स्थान रखती हैं। पर जब बारी हमारे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की आती थी तो एक्शन और स्टंट दिखाने वाले हुनरबाजों को जगह नहीं मिलती थी। लेकिन अब अपने जानलेवा एक्शन और स्टंट के जरिये फिल्मों में जान फूंकने वाले कलाकारों को इन पुरस्कारों में खास जगह मिलेगी।

जी हाँ, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने इस श्रेणी के लिए विशेष पुरस्कार शुरू करने का निर्णय लिया है और बड़ी बात यह कि इसका श्रेय किंवदंती बन चुके एक्शन स्टार रजनीकांत की बेटी और दामाद को जाता है। चलिए बताते हैं कैसे।

दरअसल सरकार के इस महत्वपूर्ण निर्णय के पीछे की कहानी यह है कि सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या और दामाद धनुष ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखकर फिल्म निर्माण से जुड़ी इस महत्वपूर्ण कला को पुरस्कारों की सूची में शामिल करने का अनुरोध किया था। इस पत्र पर विचार करने के बाद मंत्रालय ने ‘बेस्ट स्टंट डायरेक्शन’ को राष्ट्रीय पुरस्कारों की सूची में शामिल करने का निर्णय लिया। बताया जाता है कि मंत्रालय ने इसके साथ ही ‘बेस्ट ऑडियोग्राफी – लोकेशन साउंड रेकॉर्डिस्ट’ कैटेगरी को भी राष्ट्रीय पुरस्कारों की सूची में शामिल किया है।

बता दें कि सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वैंकेया नायडू ने अगले वर्ष आयोजित होने वाले 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह से इन सम्मानों को शुरू करने की अनुमति दी है।

बोल बिहार के लिए रूपम भारती

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here