अंबानी के ‘डाटा’ पर लालू का ‘आटा’ चिंतन

0
179
lalu-prasad-yadav
lalu-prasad-yadav

रिलायंस जियो के लॉन्च होने के बाद चारों ओर इसकी धूम मची है। माना जा रहा है कि मुकेश अंबानी ने भारत में मोबाइल और इंटरनेट के नए युग की नींव रख दी है। पर किसी भी मौके पर अपने लिए चर्चा बटोर लेने की कला कोई लालूजी से सीखे। जी हाँ, उधर जियो लॉन्च हुआ नहीं कि लालूजी ने तड़ाक से पूछ लिया – गरीब डाटा खाएगा या आटा? और निशाने पर लिया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को। आप पूछेंगे क्यों, तो जनाब इसकी वजह है नरेन्द्र मोदी की तस्वीर जो कम्पनी के विज्ञापन में दिख रही है। इस तस्वीर को लेकर जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी तंज कसा और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अब अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की तरह कम्पनियों की ब्रांडिंग में लग गए हैं।

बहरहाल, आरजेडी सुप्रीमो ने अपने ट्विटर अकाउंट में जियो के विज्ञापन में लगी प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर को शेयर किया है और ट्वीट करते हुए पूछा है कि गरीब डाटा खाएगा या आटा? डाटा सस्ता, आटा महंगा। उन्होंने मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि यही इनकी देश बदलने की परिभाषा है। लगे हाथ ये भी बता दो कि कॉल ड्रॉप की समस्या कौन सुलझाएगा?

बता दें कि रिलायंस जियो के लॉन्चिंग समारोह में मुकेश अंबानी ने कहा था कि यह पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया को डेडिकेटेड है। अगले दिन सभी अखबारों में जियो का विज्ञापन निकला था जिसमें मोदी की तस्वीर लगी हुई थी।

ये भी बताते चलें कि सोशल मीडिया पर लालू के पोस्ट को लेकर बाढ़-सी आ गई। लोगों ने तरह-तरह से अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। ज्यादातर लोगों ने उनके बयान को गलत बताया और उन पर तरह-तरह के आक्षेप लगाए। लेकिन हम अपने दिल पर हाथ रखकर बोलें कि क्या आटा की बात लालू ने गलत कही है? जिस देश में हर रोज लगभग 20 करोड़ लोग भूखे सोते हों, वहाँ निश्चित तौर पर हमें पहले आटा चाहिए, फिर डाटा। काश कि लालू ने अपने अंदाज में सवाल कुछ इस तरह रखा होता – ‘डाटा’ तो भर पेट मिल गया, अब जरा ‘आटा’ पर सोचा जाय।

बोल बिहार के लिए डॉ. ए. दीप 

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here